Breaking News

BRABU: स्नातक सत्र 2020-23 के पार्ट-1 में इन कॉलेजों में 20 हजार छात्रों की होगी विशेष परीक्षा, यहां पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

Bihar University TDC Part 1 Special Exam 2020-23 : बिहार यूनिवर्सिटी 20 हजार छात्रों की स्नातक सत्र 2020-23 के पार्ट-1 की विशेष परीक्षा लेगा। हाईकोर्ट के आदेश के बाद इन छात्रों की परीक्षा का रास्ता खुल गया है।

पांच कॉलेजों के छात्रों की परीक्षा लेने का आदेश

336x280 MilesWeb

सत्र 2020-23 में छात्रों का दाखिला लेने वाले पांच कॉलेजों के छात्रों की परीक्षा लेने का आदेश पटना हाईकोर्ट ने बिहार विवि को दिया है।

इन कॉलेजों की होगी विशेष परीक्षा

ये कॉलेज हैं महेश प्रसाद सिंह स्नातक महाविद्यालय, गणेश राय डिग्री कॉलेज, बाबा भागवत राय डिग्री कॉलेज, धनराज भगत डिग्री कॉलेज, बियोग लाल चौधरी डिग्री कॉलेज व मोतिहारी इवनिंग कॉलेज शामिल हैं।

छात्रों का रजिस्ट्रेशन अब शुरू किया जाएगा

इनमें दो कॉलेजों को सत्र 2021-24 के लिए भी परीक्षा लेने का निर्देश हाईकोर्ट ने दिया है। इन छात्रों का रजिस्ट्रेशन अब शुरू किया जाएगा।

20 से 25 तक मिलेगा नामांकन का अवसर

स्नातक सत्र 2022-25 के लिए सोमवार को जारी होने वाली दूसरी मेधा सूची में शामिल अभ्यर्थियों को नामांकन के लिए छह दिनों का समय दिया जायेगा. प्रो टीके डे ने बताया कि 20 से 25 सितंबर तक अभ्यर्थी संबंधित कॉलेज में नामांकन ले सकेंगे, कॉलेजों को प्रतिदिन के नामांकन की रिपोर्ट पोर्टल पर अपडेट करने को कहा गया है।

परीक्षा नियंत्रक डॉ. संजय कुमार ने बताया

परीक्षा नियंत्रक डॉ. संजय कुमार ने बताया कि हाईकोर्ट के निर्देश के बाद इन छात्रों की विशेष परीक्षा ली जाएगी। सत्र 2020-23 की पार्ट वन की परीक्षा हो चुकी है और रिजल्ट भी आ चुका है। वर्ष 2021 के पार्ट वन परीक्षा की तैयारी अभी विवि कर रहा है।

यह भी पढ़े   बिहार यूनिवर्सिटी के फाइनेंस अफसर के आवास पर शराब के नशे में मारपीट, मौके पर पहुंची पुलिस

ऐसे ही ताज़ा खबर पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज एवं ट्विटर पर फ़ॉलो जरूर करें आप हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप भी ज्वाइन कर सकते है


whatsapp cover

Leave a Comment