Breaking News

Bihar Board 10th Result 2022 date : आज जारी हो सकती है बिहार बोर्ड 10वीं रिजल्ट की डेट, पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

Bihar Board 10th Result 2022 date : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की तरफ से मैट्रिक का रिजल्ट ( BSEB 10th Result 2022 ) जारी होने की सूचना पर परीक्षा देने वाले छात्र सोमवार को परेशान रहे। कई छात्र साइबर कैफे में जाकर अपना रिजल्ट ढूंढ़ते रहे। सोशल मीडिया पर किसी ने अफवाह उड़ा दी थी कि मैट्रिक का रिजल्ट ( Bihar Board Matric Result 2022 ) सोमवार को जारी किया जाएगा। इसके बाद छात्र अपना रिजल्ट देखने के लिए शिक्षा विभाग से स्कूल तक संपर्क करते रहे। अब बताया जा रहा है कि बिहार बोर्ड आज मंगलवार को रिजल्ट की डेट घोषित कर सकता है। 30 मार्च बुधवार को परीक्षा परिणाम की घोषणा की जा सकती है। कल बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट biharboardonline.bihar.gov.in व biharboardonline.com पर जारी किया जा सकता है। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक बिहार बोर्ड ने टॉपरों का इंटरव्यू, उनका वेरिफिकेशन और उनकी कॉपियां एक्सपर्ट्स से रीचेक करवाने जैसे सभी काम पूरे कर लिए हैं। अब मेरिट लिस्ट व सभी जिले के रिजल्ट को अंतिम रूप दिया जा रहा है। आज कल में रिजल्ट अपलोड करने की तैयारी शुरू कर दी जाएगी। बीएसईबी आज कभी भी परिणाम की तिथि घोषित कर सकता है। 

336x280 MilesWeb

बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा दे चुके 16 लाख से अधिक स्टूडेंट्स अब रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। मैट्रिक कॉपियों का मूल्यांकन 17 तक होना था।

पिछले साल 2021 में मैट्रिक का रिजल्ट पांच अप्रैल को जारी किया गया था। वर्ष 2021 की मैट्रिक परीक्षा में 16.54 लाख से ज्यादा विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया था। कुल 78.17 प्रतिशत स्टूडेंट्स पास हुए थे।

यह भी पढ़े   BSEB 12th Scholarship 2021: इंटर पास छात्राओं को 25000 मिलेगी प्रोत्साहन राशि, ऑनलाइन आवेदन शुरू

BSEB Bihar Board Matric Result 2022 : यूं चेक कर सकेंगे बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट
– biharboardonline.bihar.gov.in पर जाएं।
– Annual Secondary Examination Result के लिंक पर क्लिक करें।
– रोल नंबर और रोल कोड डालें। कैप्चा कोड डालकर व्यू के बटन पर क्लिक करें।
– स्क्रीन पर आपका रिजल्ट आ जाएगा। भविष्य के लिए इसका प्रिंट आउट ले लें।

इससे पहले मोतिहारी में 25 परीक्षा केंद्रों पर 24 मार्च को गणित की परीक्षा ली गयी थी। इसकी आंसर-की बिहार बोर्ड ने शुक्रवार को जारी की। आंसर-की पर आपत्ति के लिए 27 मार्च तक का समय दिया गया था। 

ऐसे ही ताज़ा खबर पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज एवं ट्विटर पर फ़ॉलो जरूर करें आप हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप भी ज्वाइन कर सकते है


whatsapp cover

Leave a Comment