Breaking News

Bihar Board 10th Result 2022 : खत्म हुआ मैट्रिक परीक्षार्थियों का इंतजार, आज जारी होगा रिजल्ट

Bihar Board 10th Result 2022 : बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट कल दोपहर एक बजे घोषित किया जाएगा। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) ने इसके लिए आज बुधवार को रिजल्ट की डेट और समय की घोषणा कर दी है।

दोपहर बाद 01:00 बजे मैट्रिक वार्षिक परीक्षा 2022 का परीक्षाफल जारी किया जाएगा

336x280 MilesWeb

बिहार बोर्ड की ओर से जारी सूचना के अनुसार, बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनन्द किशोर ने बताया कि शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी द्वारा कल दिनांक – 31-03-2022 को दोपहर बाद 01:00 बजे मैट्रिक वार्षिक परीक्षा 2022 का परीक्षाफल जारी किया जाएगा। इस मौके पर शिक्षा विभाग के मुख्य सचिव संजय कुमार भी मौजूद रहेंगे।

छात्र लगातार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइटों को देख रहे थे

बिहार बोर्ड रिजल्ट की डेट और समय घोषित होने के साथ ही राज्य के करीब 16 लाख छात्रों छात्रों का इंतजार की अंतिम घड़ी आ गई है। गुरुवार को रिजल्ट जारी होने की पुष्टि होते ही कुछ छात्रों धड़कनें बढ़ने लगेंगी तो वहीं कुछ छात्र सुकून महसूस करेंगे। पिछले कई दिनों से रिजल्ट घोषित किए जाने की संभावना में छात्र लगातार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइटों को देख रहे थे।

BSEB Bihar Board Matric Result 2022 : यूं चेक कर सकेंगे बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट

– biharboardonline.bihar.gov.in पर जाएं।
– Annual Secondary Examination Result के लिंक पर क्लिक करें।
– रोल नंबर और रोल कोड डालें। कैप्चा कोड डालकर व्यू के बटन पर क्लिक करें।
– स्क्रीन पर आपका रिजल्ट आ जाएगा। भविष्य के लिए इसका प्रिंट आउट ले लें।

BSEB 10th Result: SMS से करें चेक :

यह भी पढ़े   Bihar Board : मैट्रिक और इंटर परीक्षा 2022 का कंपार्टमेंटल -स्क्रूटनी का मार्कशीट जारी, यहां जाने कैसे मिलेगा मार्कशीट

SMS से रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले मोबाइल फोन में ‘मैसेज’ में जाएं. यहां नया मैसेज टाइप करने के लिए क्लिक करें. इसके बाद बिहार बोर्ड कक्षा 10 वीं परिणाम 2022 देखने के लिए का BIHAR10

पासिंग मार्क्स का नियम :

छात्रों को पास घोषित करने के लिए बीएसईबी मैट्रिक परिणाम 2022 में हर विषय में कम से कम 30 फीसदी मार्क्स लाने की जरूरत है. साइंस जैसे प्रैक्टिकल वाले विषयों में थ्योरी व प्रैक्टिकल दोनों में अलग अलग 30 फीसदी मार्क्स होने चाहिए.

हर साल की तरह इस वर्ष भी 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन सबसे पहले सम्पन्न कराया था। इसके बाद नतीजों की घोषणा में भी बिहार बोर्ड सबसे आगे हैं। यूपी बोर्ड की परीक्षाएं 24 मार्च से शुरू ही हुई हैं। सीबीएसई परीक्षाओं का शुरू होना अभी बाकी है। 

ऐसे ही ताज़ा खबर पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज एवं ट्विटर पर फ़ॉलो जरूर करें आप हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप भी ज्वाइन कर सकते है


whatsapp cover

Leave a Comment