उत्‍तर ब‍िहार में चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के बीच पंचायत चुनाव सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक मतदान

Bihar Muzaffarpur Panchayat Election 2021 उत्‍तर ब‍िहार में चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के बीच पंचायत चुनाव के ल‍िए वोट डाले जा रहे । सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक मतदान होगा ।

336x280 MilesWeb

मुजफ्फरपुर के मड़वन, सरैया, पूर्वी चंपारण के मधुबन, फेनहारा, तेतरिया, पश्चिमी चंपारण के चनपटिया, सीतामढी के चोरौत, नानपुर, दरभंगा के बेनीपुर, अलीनगर, मधुबनी के पंडौल, रहिका और समस्तीपुर ताजपुर, पूसा में मतदान कार्य चल रहा है ।

. नक्सल प्रभावित पांच प्रखंडों में दोपहर तीन बजे तक ही मतदान जिले में नक्सल प्रभावित प्रखंडों में मतदान की अवधि दो घंटे कम कर दी गई है । राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जारी आदेश के अनुसार जिले के सरैया, पारू, बोचहां, मीनापुर और साहेबगंज में दोपहर तीन बजे तक ही मतदान होगा । मालूम हो कि जिले के कुल 5262 बूथों में 1207 नक्सल प्रभावित बूथ हैं । .

मतदान के दौरान चप्पे-चप्पे पर नजर

निर्वाची पदाधिकारी सह एसडीओ शंभूनाथ झा ने कहा कि पंचायत चुनाव के दौरान चप्पे-चप्पे पर पुलिस व प्रशासनिक पदाधिकारियों की नजर है । मतदान के दौरान किसी भी तरह की गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी ।

कहा-क्षेत्र की बाथो-रढियाम, महिनाम व नवादा पंचायतों के मतदान केंद्रों पर पुलिस की कड़ी नजर रहेगी । मतदान के दिन पूरे क्षेत्र में धारा-144 लागू रहेगी । मतदान केंद्रों के ईद-गिर्द कसी भी तरह की भीड़ नजर नहीं आएगी । मतदाताओं को मतदान केंद्रों पर वोट गिराने के लिए जाने से रोकने या फिर डराने धमकाने वालों को चिन्हित कर उसे जेल भेजा जाएगा । .

दोनों प्रखंडों में जिला परिषद सदस्य, मुखिया, सरपंच, पंचायत समिति सदस्य, वार्ड सदस्य एवं पंच के कुल 1187 सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं । यहां के दो लाख 21 हजार 196 मतदाता 5125 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे । कुल 1323 सीटों में से 134 ग्राम कचहरी पंच एवं दो ग्राम पंचायत (वार्ड वार्ड) सदस्य का निर्विरोध निर्वाचन हो चुका है ।

यह भी पढ़े   6 लाख के चप्पल से नक़ल का जुगाड़ , चप्पल में लगाया ब्लूटूथ डिवाइस फिर भी पकडे गए

ऐसे ही ताज़ा खबर पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज एवं ट्विटर पर फ़ॉलो जरूर करें आप हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप भी ज्वाइन कर सकते है

Share on: