Breaking News

2 लाख में पत्नी को बेचकर पत‍ि ने खरीद ल‍िया महंगा स्मार्टफोन

बेलपाड़ा थाना प्रभारी बुलु मुंडा ने बताया क‍ि नाबाल‍िग किशोर सोशल मीडिया के जरिए 24 साल की लड़की के संपर्क में आया और दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया जिसके बाद दोनों के परिवार पारंपरिक तरीके से उनकी शादी कराने पर राजी हो गए.

शादी के ठीक दो महीने बाद क‍िशोर ने कुछ आर्थिक समस्याओं का हवाला देते हुए अपनी पत्नी को अपने साथ रायपुर जाने के लिए ईंट भट्ठे में काम करने और एक साथ कमाने के लिए कहा लेकिन इसके बजाय वह अपनी पत्नी को राजस्थान के एक गांव में ले गया

336x280 MilesWeb


55 साल के शख्स को पत्नी को बेचा

अगस्त में दंपति एक ईंट भट्टे में काम करने के लिए रायपुर और झांसी के रास्ते राजस्थान गए. हालांकि अपनी नई नौकरी के कुछ दिनों बाद क‍िशोर ने अपनी पत्नी को बारां जिले के एक 55 वर्षीय व्यक्ति को एक लाख 80 हजार रुपये में बेच दिया.


अपनी पत्नी को बेचने के बाद क‍िशोर ने खाने पर बहुत खर्च किया और उस पैसे से महंगा स्मार्टफोन भी खरीदा और अपने पिता को ओडिशा में घर वापस बुला लिया और आरोप लगाया कि वह किसी के साथ भाग गई है. लड़की के परिवार ने उसकी कहानी नहीं मानी और पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने उसके कॉल रिकॉर्ड की जांच की और उसकी कहानी में कुछ गड़बड़ी पाई.

शिकायत के आधार पर मामले की जांच के लिए बोलांगीर के एसपी नितिन कुसालकर ने टीम गठित की थी. एसपी ने बताया क‍ि हमने उससे पूछताछ की और पता चला कि उसने अपनी पत्नी को बेच दिया है. लड़की का पता लगाने के लिए बोलांगीर से एक टीम राजस्थान गई थी.

यह भी पढ़े   BRABU TDC Part 1 Exam Form 2021 : विलंब शुल्क के साथ आज भर सकेंगे स्नातक सत्र 2021-24 के पार्ट 1 का परीक्षा फॉर्म, यहां देखें Official नोटिस


लड़की को छुड़ाने के ल‍िए करनी पड़ी मशक्कत

ओडिशा से पुलिस टीम को बारां गांव पहुंचने के बाद लड़की को बचाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी क्योंकि ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दिया और लड़की को पुलिस के साथ जाने देने के मूड में नहीं थे. 55 वर्षीय व्यक्ति ने कहा कि हमने उसे एक लाख 80 रुपये में खरीदा है.


हालांकि राजस्थान पुलिस कर्मियों के सहयोग से ओडिशा की टीम लड़की को निकटतम पुलिस स्टेशन ले जाने में सफल रही. लड़की से पूछताछ करने पर कि वह कहां जाना चाहती है, उसने कहा कि वह ओडिशा में अपने माता-पिता के पास वापस जाना चाहती है. उसके बाद ही ग्रामीण उसे जाने के लिए राजी हुए.

हालांकि किशोर ने दावा किया कि उसने अपनी पत्नी को नहीं बेचा बल्कि उसने उसे 60 हजार रुपये में गिरवी रख दिया था. उन्होंने कहा कि उन्हें पैसों की जरूरत है क्योंकि उन्हें दिल की कुछ समस्याएं हैं और उन्हें सर्जरी की जरूरत है. 17 वर्षीय क‍िशोर को शुक्रवार को किशोर न्यायालय में पेश कर सुधार गृह भेज दिया गया

ऐसे ही ताज़ा खबर पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज एवं ट्विटर पर फ़ॉलो जरूर करें आप हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप भी ज्वाइन कर सकते है


whatsapp cover

Leave a Comment