Breaking News

BRABU TDC Part 1 Exam : कल जारी होगा स्नातक पार्ट- 1 का एडमिट कार्ड, छात्र डाइरेक्ट यहां से कर सकेंगे डाउनलोड, यहां जाने UMIS कॉर्डिनेटर ने क्या कहा

BRABU TDC Part 1 Admit Card : बिहार यूनिवर्सिटी में स्नातक पार्ट वन के परीक्षा फॉर्म में कई तरह की गड़बड़ी सामने आने से जांच अधिकारी भी हैरान हैं।

फिजिक्स ऑनर्स वाले छात्रों के फॉर्म में सब्सिडियरी का विषय बॉटनी-जूलॉजी दर्ज है।

336x280 MilesWeb

विषय चयन में कई गड़बड़ी सामने आ रही

जो छात्र फिजिक्स से ऑनर्स कर रहे हैं, वे सब्सिडियरी में मैथ, केमेस्ट्री की बजाय बॉटनी-जूलॉजी भर रहे हैं। स्नातक पार्ट वन की परीक्षा चार दिन बाद है मगर अब भी पार्ट वन के फॉर्म में विषय चयन में कई गड़बड़ी सामने आ रही है। इन गड़बड़ियों में सुधार को लेकर गुरुवार को स्पॉट वेरिफिकेशन की शुरूआत हुई।

एक लाख 12 हजार परीक्षार्थियों के फॉर्म के स्पॉट वेरिफिकेशन की शुरूआत करते हुए सभी कागजात से फॉर्म की जांच की गई।

यूएमआईएस कॉर्डिनेटर डा. टीके डे ने बताया

यूएमआईएस कॉर्डिनेटर डा. टीके डे ने बताया कि एडमिट कार्ड में किसी तरह की गड़बड़ी नहीं हो, इसे लेकर जांच की जा रही है। इसे लेकर तीन अलग-अलग टीम बनाई गई है।

18 अक्टूबर से परीक्षा है। सत्र 21-24 के स्नातक के इन छात्रों का 15 से एडमिट कार्ड जारी करने का प्रयास किया जा रहा है।

2017 से पहले के फेल छात्रों ने भरा फॉर्म, किया गया रद्द

डा. टीके डे ने बताया कि पांच साल तक के ही फेल छात्र पूर्ववर्ती छात्र के रूप में परीक्षा में शामिल हो सकते हैं मगर स्नातक पार्ट वन के फॉर्म भरने में कई ऐसे फॉर्म भी धरे गए हैं जो 2017 से पहले के फेल छात्र हैं। इन छात्रों का फॉर्म पहले स्तर पर ही पकड़ में आने पर रद्द किया जा चुका है।

यह भी पढ़े   पीजी में नामांकन के लिए तीसरी मेधा सूची आज, छात्र यहाँ से कर सकेंगे डाउनलोड

15-16 से एडमिट कार्ड जारी कर दिया जाएगा

टेक्निकल एक्सपर्ट जांच कर रहे हैं जो कॉलेज के कागजात के आधार पर इन फॉर्म की जांच कर रहे हैं। 15-16 से एडमिट कार्ड जारी कर दिया जाएगा। छात्र इसे यूनिवर्सिटी की वेबसाइट से डाउनलोड कर लेंगे। छात्र एडमिट कार्ड डाउनलोड कर कॉलेज से साइन और मोहर लगवा ना होगा।

परीक्षा फॉर्म समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join करे

ऐसे ही ताज़ा खबर पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज एवं ट्विटर पर फ़ॉलो जरूर करें आप हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप भी ज्वाइन कर सकते है


whatsapp cover

Leave a Comment