Breaking News

BRABU TDC Part 1 Exam Schedule 2022 : इंतिज़ार खत्म ! स्नातक सत्र 2021-24 के पार्ट-1 की परीक्षा का 18 अक्टूबर से, यहाँ देखें पूरा शिड्यूल

BRABU TDC Part 1 Exam Schedule 2022 : बिहार यूनिवर्सिटी ने स्नातक सत्र 2021-24 के पार्ट-2 की परीक्षा 18 अक्टूबर 2022 से शुरू होगी , ये परीक्षा 15 नवंबर 2022 तक चलेगी।

एडमिट कार्ड कालेजों को आनलाइन भेजा जाएगा

336x280 MilesWeb

बताया गया है कि एडमिट कार्ड कालेजों को आनलाइन भेजा जाएगा। कालेज इसे डाउनलोड कर प्राचार्य से हस्ताक्षर करवाने के बाद परीक्षार्थियों के बीच वितरित करेंगे। सत्र 2021 से 2024 पार्ट 1 की परीक्षा 18 अक्टूबर से होगी।

परीक्षा नियंत्रक डा. संजय कुमार ने बताया

परीक्षा नियंत्रक डा. संजय कुमार ने बताया ने कि विश्वविद्यालय की ओर से परीक्षा की तैयारियां शुरू हो गई है। विधि व्यवस्था तक की योजना तैयार कर ली गई है। एडमिट कार्ड अगले सप्ताह कालेजों को भेज दिया जाएगा।

निगम चुनाव के कारण शहरी क्षेत्र के कई कालेजों में परीक्षा केंद्र बनने पर संशय

इस कारण शहरी क्षेत्र के साथ ही ग्रामीण क्षेत्र के कालेजों में भी इस बार परीक्षा केंद्र बनाया जा सकता है। नगर निगम चुनाव के कारण भी स्नातक की परीक्षा प्रभावित हो सकती है।

20 अक्टूबर को मुजफ्फरपुर में नगर निगम का चुनाव होना है। इसको लेकर कालेजों में भी मतदान केंद्र बनाया जाना है। वहीं एक कालेज को मतगणना केंद्र के रूप में भी चयनित किया गया है। ऐसे में परीक्षा का कार्यक्रम चुनाव को देखते हुए तैयार करना होगा।

परीक्षा नियंत्रक डा. संजय कुमार ने

परीक्षा नियंत्रक डा. संजय कुमार ने बताया कि इस बार परीक्षा में केंद्रों की संख्या बढ़ानी होगी। अबतक स्नातक में सर्वाधिक विद्यार्थी इसबार परीक्षा में शामिल होंगे। ऐसे में पांच जिलों में 40 से अधिक केंद्र बनाए जा सकते हैं।

यह भी पढ़े   बिहार के शिक्षा मंत्री ने दिया जवाब :-सितंबर से पहले शुरू हो जाएगी यूनिवर्सिटी की सभी लंबित परीक्षाएं

परीक्षा फॉर्म समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join करे

ऐसे ही ताज़ा खबर पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज एवं ट्विटर पर फ़ॉलो जरूर करें आप हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप भी ज्वाइन कर सकते है


whatsapp cover

Leave a Comment