Breaking News

BRABU : आज से होने वाली स्नातक सत्र 2021-24 के पार्ट 1 की प्रैक्टिकल परीक्षा स्थगित, जाने क्या है कारण और कब शुरू होगी परीक्षा

BRABU TDC Part 1 Practical Exam 2022 Postponed : बिहार यूनिवर्सिटी BRABU के स्नातक सत्र 2021-24 के पार्ट – 1 की प्रैक्टिकल परीक्षा स्थगित कर दी गई हैं।

आदेशानुसार सूचित किया जाता है कि यूनिवर्सिटी के पत्रांक C/2922 दिनांक 8/12/2022 के द्वारा टीडीसी प्रथम खंड (कला एवं विज्ञान) की 9/12/2022 से होने वाली प्रयोगिक परीक्षा अपरिहार्य कारणों से अगले आदेश तक स्थगित किया जाता है।

336x280 MilesWeb

यह ख़बर बिल्कुल अभी आई है और इसे सबसे पहले आप newscover.inपर पढ़ रहे हैं। जैसे-जैसे जानकारी मिल रही है, हम इसे Update कर रहे हैं। आप हमारे साथ बने रहिए और पाइए हर सही ख़बर, सबसे पहले सिर्फ newscover.in पर

यूनिवर्सिटी की ओर से कहा गया है कि स्नातक प्रथम वर्ष परीक्षा 2022 का परिणाम जल्द ही जारी किया जायेगा. लिखित परीक्षा खत्म हो चुकी है. कॉपियों का मूल्यांकन भी शुरू हो गया है।

इस महीने के अंत तक मूल्यांकन पूरा होने की उम्मीद है। प्रायोगिक परीक्षा का परिणाम आने के बाद उसे जोड़कर फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया जायेगा. कहा गया है कि एक हफ्ते में प्रायोगिक परीक्षा कराकर अंक इ-मेल के साथ ही हार्ड कॉपी में उपलब्ध करा दिया जाये।

9 दिसंबर से 16 दिसंबर तक होनी थी प्रैक्टिकल परीक्षा

बता दें की शेड्यूल के मुताबिक बिहार यूनिवर्सिटी के 98 कॉलेजों में स्नातक पार्ट- वन की प्रैक्टिकल क
परीक्षा 9 से 16 दिसंबर 2022 तक होनी थी, लेकिन किसी अपरिहार्य कारणों से स्थगित कर दी गई है।

परीक्षा नियंत्रक ने बताया

परीक्षा नियंत्रक डॉ. संजय कुमार ने बताया कि स्नातक पार्ट 1 की लिखित परीक्षा समाप्त हो चुकी है, जल्द ही प्रैक्टिकल परीक्षा की नई तिथि निर्धारित कर दी जाएंगी।

यह भी पढ़े   BRA university bihar , वोकेशनल कोर्स का परीक्षा फार्म भरने की आज last date!

मिल रही जानकारी के मुताबिक एक ही कॉलेज का दो अलग-अलग कॉलेजों में एग्जाम सेंटर दे दिया गया था? जिस वजह से भी प्रैक्टिकल परीक्षा को अगले आदेश तक स्थगित करने का फैसला लिया गया हैं।

नियुक्ति पत्र अपने स्तर से परीक्षकों को उपलब्ध करायेंगे

परीक्षा नियंत्रक ने कहा है कि एक्सटर्नल से संबंधित सभी महाविद्यालयों को इ-मेल पर नियुक्ति पत्र का फॉर्मेट दिया गया है। प्राचार्यों को कहा गया है कि नियुक्ति पत्र अपने स्तर से परीक्षकों को उपलब्ध करायेंगे। साथ ही एक्सेप्टेंस फॉर्म लेने के बाद ही कॉलेज से विरमित करेंगे।

फॉर्म समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join करे।

ऐसे ही ताज़ा खबर पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज एवं ट्विटर पर फ़ॉलो जरूर करें आप हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप भी ज्वाइन कर सकते है


whatsapp cover

Leave a Comment