Breaking News

BSEB OFSS 11th Spot Admission 2022: इंटर में स्पॉट नामांकन के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज से शुरु, यहां जानें पूरी जानकारी

BSEB OFSS 11th Spot Admission 2022: इंटर नामांकन के तहत स्पॉट नामांकन के लिए आवेदन 27 सितंबर से शुरू होगा। जिन छात्रों ने अभी तक इंटर में नामांकन नहीं लिया हैं, वो स्पॉट नामांकन ले सकते हैं।

स्पॉट नामांकन के लिए रिक्त सीटों को बिहार बोर्ड द्वारा 27 सितंबर को जारी किया जायेगा। बोर्ड की मानें तो जिन विद्यार्थियों का चयन तृतीय चयन सूची में भी नहीं हो पाया है, वो स्पॉट नामांकन ले सकते हैं।

336x280 MilesWeb

27 से 29 सितंबर तक स्पॉट नामांकन के लिए आवेदन करने का मौका

इसके अलावा वैसे विद्यार्थी जिन्होंने अभी तक OFSS के माध्यम से आवेदन ही नहीं दिया और जिन्होंने ओएफएसएस में चयन होने के पश्चात अभी तक नामांकन नहीं लिया। ऐसे विद्यार्थी भी विभिन्न कॉलेज और स्कूल में इंटर में नामांकन ले सकें, इसके लिए बिहार बोर्ड द्वारा 27 से 29 सितंबर तक स्पॉट नामांकन के लिए आवेदन करने का मौका दिया जा रहा है।

इसकी जानकारी सभी जिला शिक्षा कार्यालय को भेज दी गई

बिहार बोर्ड द्वारा इसकी जानकारी सभी जिला शिक्षा कार्यालय को भेज दी गई है। जिन स्कूल और कॉलेज में इंटर के तीनों संकाय में जगह रिक्त होगी, वहीं पर स्पॉट नामांकन लिया जायेगा।

ज्ञात हो कि इंटर नामांकन के लिए बोर्ड द्वारा तीन मेधा सूची जारी की जा चुकी है। पहली मेधा सूची 11 अगस्त को जारी की गई थी। दूसरी चयन सूची दो सितंबर और तीसरी 16 सितंबर को जारी की गई। छात्र नामांकन लेने के लिए ओएफएसएस पोर्टल से आवेदन पत्र निकाल कर संबंधित स्कूल या कॉलेज में नामांकन लेंगे।

यह भी पढ़े   BSEB: D.El.Ed. प्रवेश परीक्षा के लिए मॉक टेस्ट शुरू, यहां से करें Online प्रवेश परीक्षा की प्रैक्टिस

स्कूल या कॉलेज जारी करेगा स्पॉट नामांकन की चयन सूची

बोर्ड की मानें तो स्पॉट नामांकन के लिए छात्रों द्वारा आवेदन संबंधित स्कूल या कॉलेज में जमा होगा। इसके बाद 30 सितंबर को स्कूल या कॉलेज द्वारा स्पॉट नामांकन की चयन सूची जारी की जायेगी।

इसके अलावा ईमेल और एसएमएस से भी छात्रों को चयन सूची भेजी जायेगी। इसके बाद 30 सितंबर से दो अक्टूबर तक नामांकन लिया जा सकेगा। नामांकन लेने के बाद तीन अक्टूबर तक ओएफएसएस पर अपडेट करना है।

कैसे होगा ऑन स्पॉट एडमिशन

बिहार बोर्ड ने कॉलेजों और प्लस टू स्कूलों को निर्देश दिया है कि ऑन स्पॉट एडमिशन के लिए अलग काउंटर खोले जाएं। इसी काउंटर पर छात्र-छात्राओं के आवेदन पत्र लिये जायेंगे। आवेदन पत्र जमा करने के बाद छात्रों को कॉलेज या स्कूल से पावती रसीद दी जायेगी। काउंटर पर अतिरिक्त कर्मचारियों की भी तैनाती की जायेगी।

परीक्षा फॉर्म समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join करे

ऐसे ही ताज़ा खबर पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज एवं ट्विटर पर फ़ॉलो जरूर करें आप हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप भी ज्वाइन कर सकते है


whatsapp cover

Leave a Comment