Breaking News

CET-B. Ed के लिए आधिकारिक वेबसाइट का किया उद्घाटन, B.Ed प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन 25 से

CET-B. Ed : दो वर्षीय बीएड 2022 की प्रवेश परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथि घोषित हो गयी है। सीईटी-बीएड 2022 के राज्य नोडल पदाधिकारी प्रो. अशोक कुमार मेहता ने बुधवार को यह जानकारी दी।

विलंब शुल्क के साथ 21 मई तक आवेदन कर सकेंगे

336x280 MilesWeb

उन्होंने कहा कि अभ्यर्थी 25 अप्रैल से आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर दो वर्षीय बीएड और शिक्षा शास्त्री 2022 की प्रवेश परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। आवेदन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 17 मई है। विलंब शुल्क के साथ 21 मई तक आवेदन कर सकेंगे।

आवेदन शुल्क सामान्य श्रेणी के लिए एक हजार रुपये

उन्होंने कहा कि स्टैट्यूट द्वारा निर्धारित आवेदन शुल्क सामान्य श्रेणी के लिए एक हजार रुपये, ईडब्ल्यूएस, महिला, बीसी एवं ईबीसी के लिए 750 रुपये और एससी एवं एसटी के लिए 500 रुपये है। एडमिट कार्ड नौ जून से डाउनलोड किया जा सकेगा। परीक्षा की संभावित तिथि 23 जून है। इससे पहले कुलपति प्रो. सुरेंद्र प्रताप सिंह ने दो वर्षीय सीईटी-बीएड और शिक्षा शास्त्री 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट का उद्घाटन कर इसे लाइव किया।

आधिकारिक वेबसाइट को काफी सुलभ बनाया गया

इस अवसर पर कुलपति ने कहा कि अभ्यर्थियों को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो इसके लिए आधिकारिक वेबसाइट को काफी सुलभ बनाया गया है। अभ्यर्थी अपने मोबाइल से भी आवेदन फॉर्म भर सकेंगे।

कुलपति ने कहा कि यह तीसरी बार है कि आवेदन शुल्क में कोई वृद्धि नहीं की गई

कुलपति ने कहा कि यह तीसरी बार है कि आवेदन शुल्क में कोई वृद्धि नहीं की गई है। उन्होंने कहा कि राज्य नोडल पदाधिकारी प्रो. अशोक कुमार मेहता के नेतृत्व में उनकी टीम ससमय कार्य का निष्पादन कर रही है इससे इस बार परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के सुखद भविष्य की कामना की जा सकती है।

यह भी पढ़े   BSEB 10th Scholarship 2021: छात्र-छात्राओं को मिलेगी ₹10000 की प्रोत्साहन राशि, ऑनलाइन आवेदन शुरू, यहाँ से करें आवेदन

कुलपति के नेतृत्व में यूनिवर्सिटी ने दो वर्षों से बेमिसाल नामांकन कराने में सफलता प्राप्त की

प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन करने वालों को कामयाब होने की शुभकामनाएं देता हूं। वहीं, कुलसचिव प्रो. मुश्ताक अहमद ने कहा कि कुलपति के नेतृत्व में यूनिवर्सिटी ने दो वर्षों से बेमिसाल नामांकन कराने में सफलता प्राप्त की है। इस बार भी प्रवेश परीक्षा के आयोजन और काउंसिलिंग की प्रक्रिया को सफलतापूर्वक संपन्न कराने के लिए सभी प्रयास किए जाऐंगे। न्य कार्यालय कर्मी उपस्थित थे।

कुल 37350 सीटों पर लिया जाएगा नामांकन :

प्रो. मेहता ने कहा कि राज्यभर के 14 विश्वविद्यालयों पटना विवि, बीएनएमयू, मधेपुरा, एलएनएमयू, एमएमएच विवि, पटना, मुंगेर विवि, मुंगेर, पाटलिपुत्र विवि, पटना, पूर्णिया विवि, पूर्णिया, टीएमबी विवि, भागलपुर, वीकेएसयू, आरा, बीआरए बिहार विश्वविद्यालय, मुजफ्फरपुर, आर्यभट्ट विवि, पटना, जेपी विवि, छपरा, केएसडीएसयू, दरभंगा और मगध विवि, गया के लगभग 342 कॉलेजों में कुल 37350 सीटों पर दो वर्षीय बीएड व शिक्षा शास्त्रत्त्ी में नामांकन की प्रक्रिया पूरी करने के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया जाना है।

ऐसे ही ताज़ा खबर पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज एवं ट्विटर पर फ़ॉलो जरूर करें आप हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप भी ज्वाइन कर सकते है


whatsapp cover

Leave a Comment