Breaking News

तीन महीने बाद शुरू हुई डीएलएड की कॉपी जांच, यहाँ जाने कब जारी होगा रिजल्ट

D.L. Ed : निजी टीचर ट्रेनिंग कॉलेज के साथ ही सरकारी टीचर ट्रेनिंग कॉलेज के शिक्षक भी डीएलएड की कॉपी की जांच करेंगे। बोर्ड की ओर से तीन महीने बाद गुरुवार से डीएलएड के दो सत्र के अभ्यर्थियों की कॉपी जांच शुरू कर दी गई। पटना में सभी जिलों की कॉपियों के मूल्यांकन का केन्द्र बनाया गया है।

अभ्यर्थी अपने रिजल्ट की मांग लेकर लंबे समय से आंदोलन कर रहे

336x280 MilesWeb

डीएलएड के दो सत्र 19-21 के अंतिम वर्ष के अभ्यर्थी और 20-22 के पहले वर्ष के अभ्यर्थी अपने रिजल्ट की मांग लेकर लंबे समय से आंदोलन कर रहे थे। जिले में साढ़े चार हजार और सूबे में 66 हजार दोनों सत्र में अभ्यर्थी हैं। अपर मुख्य सचिव ने बिहार बोर्ड को कॉपी जांच शुरू कराने के लिए पत्र लिखा था। बोर्ड ने गुरुवार से कॉपी जांच शुरू की है।

लंबित है रिजल्ट

• निजी व सरकारी टीचर ट्रेनिंग कॉलेज के शिक्षक जांचेंगे

• पटना में बनाया गया सभी जिलों की कॉपियों के मूल्यांकन का केन्द्र

परीक्षकों को कॉपी जांच को लेकर निर्देश दिया

इसके लिए मुजफ्फरपुर समेत विभिन्न जिले के शिक्षकों को परीक्षक के तौर पर लगाया गया है। बोर्ड ने प्रधान परीक्षकों के साथ ही सह परीक्षकों को कॉपी जांच को लेकर निर्देश दिया है। एक दिन में अधिकतम 60 कॉपियों की जांच करने का निर्देश परीक्षक को दिया गया है।

40 पूर्णांक वाली कॉपियां एक दिन में 60 जांची जाएंगी।

बोर्ड ने प्रधान परीक्षकों को निर्देश दिया है कि ओएमआर आधारित एसएमएफ पर अंकित अंकों का मिलान करने के बाद ही हस्ताक्षर करेंगे। 70 पूर्णांक वाली अधिकतम 50 कॉपी की जांच परीक्षक एक दिन में करेंगे। 40 पूर्णांक वाली कॉपियां एक दिन में 60 जांची जाएंगी।

यह भी पढ़े   Bihar Free Laptop Yojana Registration 2022: बिहार फ्री लैपटॉप पाने के लिए, यहाँ से करें आवेदन

ऐसे ही ताज़ा खबर पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज एवं ट्विटर पर फ़ॉलो जरूर करें आप हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप भी ज्वाइन कर सकते है


whatsapp cover