बिहार के शिक्षा मंत्री ने दिया जवाब :-सितंबर से पहले शुरू हो जाएगी यूनिवर्सिटी की सभी लंबित परीक्षाएं

336x280 MilesWeb

PATNA : बिहार में COVID – 19 संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए स्कूल – कॉलेज ( School – College ) बंद हैं ।

ऐसे में स्कूलों में बच्चों की बिना Exam लिए ही अगली कक्षा में प्रमोट ( Promote ) किया जा रहा है ।

वहीं University के छात्रों को अभी Exam के लिए wait करना पड़ सकता है ।

शिक्षा मंत्री ने यह बताया :-
राज्य के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने बताया कि राज्य के विभिन्न Universities में इस साल September , 2021 से पहले लंबित परीक्षाएं शुरू होने की संभावना नहीं है ।

उन्होंने बताया कि सरकार Exam में देरी के कारण छात्रों को हो रही समस्या से अवगत है , लेकिन जल्दबाजी में कोई Decision नहीं लिया जाएगा ।

वहीं सरकार COVID – 19 महामारी के बीच सबसे सुरक्षित तरीके से Exam आयोजित कराने के तरीकों पर काम कर रही है ।

अगस्त के अंत तक स्थिति हो सकती सामान्य : शिक्षा मंत्री ने बताया की , ” हमें उम्मीद है कि August , 2021 के अंत तक स्थिति COVID – 19 सामान्य हो सकती है ,

अगर COVID – 19 संक्रमण में वर्तमान दर पर भी सुधार जारी रहता है और राज्य में कोई नई COVID लहर नहीं आती है

तो फिर उस स्थिति में सरकार Universities को September , 2021 के महीने में COVID -19 प्रोटोकॉल के साथ Exam आयोजित करने की अनुमति दे सकती है ।

उन्होंने बताया कि हालांकि Exam के दौरान परिसर के चारों ओर Social Distance और स्वच्छता बनाते रखने के साथ ही सभी को Facemask का अनिवार्य रूप से उपयोग करना होगा ।

यह भी पढ़े   बिहार यूनिवर्सिटी के फाइनेंस अफसर के आवास पर शराब के नशे में मारपीट, मौके पर पहुंची पुलिस

मंत्री ने की युवाओं से अपील:-
जल्द लगवा लें टीका : शिक्षा मंत्री ने बताया कि युवाओं को जल्द से जल्द खुद को CoVID – 19 से बचाव के लिए टीका लगवा लेना चाहिए ताकि उनके स्वास्थ्य ( Health ) से कोई समझौता न हो ।

वहीं कॉलेजों और यूनिवर्सिटी में Hostels को फिर से खोलने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि मामला सरकार के विचार में है और इस पर जल्द ही उचित Decision लिया जाएगा ।

ऐसे ही ताज़ा खबर पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज एवं ट्विटर पर फ़ॉलो जरूर करें आप हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप भी ज्वाइन कर सकते है

Share on: