Breaking News

स्नातक सत्र 2020-23 के पार्ट- वन की परीक्षा OMR शीट पर:बिहार यूनिवर्सिटी ने लिया बड़ा फैसला

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय स्नातक की दो परीक्षाओं को ऑब्जेक्टिव सवालों के आधार पर लेगा। इसमें वर्ष 2019 में नामांकन लेने वाले छात्रों के स्नातक पार्ट वन व वर्ष 2020 में नामांकन कराने वाले छात्रों के भी स्नातक पार्ट-वन की परीक्षा ऑब्जेक्टिव सवालों के आधार पर ओएमआर शीट पर लेने का फैसला हुआ है।

विवि प्रशासन का मानना है कि कम से कम दो परीक्षा ऑब्जेक्टिव सवालों के आधार पर ली गई तो ही कोरोना के कारण देर हुए सत्र को पकड़ने में आसानी होगी।

336x280 MilesWeb

विवि को उम्मीद है कि छह अगस्त को अनलॉक चार की समय सीमा पूरा होने के बाद सरकार परीक्षा लेने का आदेश जारी कर सकती है। इस कारण एक बार फिर परीक्षा को लेकर समीक्षा शुरू हो गई है।

विवि की तैयारी:-

• बीआरएबीयू में दो पार्ट वन की परीक्षा ओएमआर शीट पर होंगी

•देरी के कारण विवि प्रशासन का निर्णय अन्य पुराने पैटर्न पर

हालांकि, कोरोना के तीसरी लहर की भी आशंका जताई जा रही है। इधर, विवि की ओर से तय हुआ है कि वर्ष 2019 में नामांकन लेने वाले जिन छात्रों की परीक्षा 2020 में होनी थी। उसे एक साल देर होने के कारण पहले ली जाएगी। इसके बाद इस साल के स्नातक पार्ट टू को परीक्षा पुराने पैर्टन पर होगी।

इसके रिजल्ट के बाद कंपार्टमेंटल परीक्षा लेने के बाद पार्ट- श्री की परीक्षा ली जाएगी। इसके बाद इस साल की स्नातक पार्ट वन की परीक्षा ऑब्जेक्टिव होगी।

Telegram Group –https://t.me/newscoverofficial

ऐसे ही ताज़ा खबर पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज एवं ट्विटर पर फ़ॉलो जरूर करें आप हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप भी ज्वाइन कर सकते है

यह भी पढ़े   UG Admission First Merit List: स्नातक सत्र 2021-24 में एडमिशन की पहली मेरिट लिस्ट जारी, यहाँ से करे डाउनलोड


whatsapp cover