Breaking News

BSEB 10th /12th Marksheet 2022 : 25 मई से DRCC में मिलेगा मैट्रिक-इंटर परीक्षा 2022 का अंक प्रमाण पत्र, छात्रों को दी जाएगी ये सभी योजनाओं की जानकारी

BSEB 10th /12th Marksheet 2022 : जिले में 25 मई से 16 जून के बीच DRCC में मैट्रिक-इंटर 2022 के परीक्षार्थियों को अंक पत्र, औपबंधिक प्रमाण पत्र समेत अन्य सर्टिफिकेट दिए जाएंगे। डीआरसीसी 39 स्कूल-कॉलेज के छात्रों के बीच सर्टिफिकेट वितरण करने की तैयारी की जा रही है।

DRCC में छात्र-छात्राओं को लाने की जवाबदेही प्राचार्यों की

336x280 MilesWeb

छात्र-छात्राओं को डीआरसीसी में लगने वाले कैंप में लाने के लिए संबंधित स्कूल कॉलेज के प्राचार्यों को जवाबदेही सौंपी गई है। शनिवार को डीईओ अब्दुस सलाम अंसारी ने इन सभी स्कूल-कॉलेज के प्राचार्यों को इस संबंध में पत्र जारी किया है। कैंप में छात्रों को बिहार स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड, कुशल युवा कार्यक्रम और स्वयं सहायता भत्ता का लाभ भी दिलाया जाएगा।

डीईओ अब्दुस सलाम अंसारी ने कहा

डीईओ अब्दुस सलाम अंसारी ने कहा कि प्रमाण पत्र वितरण को स्कूल-कॉलेज के प्राचार्य अपने निर्धारित शिड्यूल के अनुसार पहुंचेंगे और छात्रों को भी आने के लिए कहेंगे।

आधार व बैंक खाता समेत अन्य कागजात लाना होगा

छात्रों को प्रमाण पत्र प्राप्ति के समय बिहार स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड, कुशल युवा कार्यक्रम और स्वयं सहायता भत्ता योजना का लाभ दिया जाएगा। इसके लिए निर्धारित कागजात के मूल और स्व अभिप्रमाणित फोटो कॉपी के साथ कैम्प में छात्र-छात्राएं आएंगे। बच्चों को आधार कार्ड, बैंक पासबुक, आवासीय प्रमाण पत्र, अंक पत्र, दो रंगीन पासपोर्ट फोटो, मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी लाना होगा। योजनाओं का लाभ लेने को बायोमेट्रिक सत्यापन अनिवार्य है।

कई योजनाओं की दी जाएगी जानकारी

कैंप में छात्रों को प्रमाणपत्र तो मिलेगा ही, साथ में उन्हें भविष्य की योजनाओं के लिए भी तैयार किया जाएगा। आगे की पढ़ाई की इच्छा रखने वाले छात्रों को स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड के बारे में जानकारी देने के साथ इसका लाभ भी मुहैया कराया जाएगा।

यह भी पढ़े   BSEB Bihar Board 12th Result 2022 Live : बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा 2022 का रिजल्ट जारी, यहाँ से करें चेक

रोजगार की इच्छा रखने वाले छात्रों को कुशल युवा कार्यक्रम से जोड़ा जाएगा। वहीं स्वयं सहायता भत्ता लेने की चाह रखने वाले छात्रों को भी इसमें फायदा होगा। एक ही कैंप में छात्रों के दो दो काम हो जाएंगे। कैंप में उन्हें दोहरा लाभ मिलेगा।

ऐसे ही ताज़ा खबर पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज एवं ट्विटर पर फ़ॉलो जरूर करें आप हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप भी ज्वाइन कर सकते है


whatsapp cover

Leave a Comment