Breaking News

अब वर्ल्ड कप भी किस काम का विराटः वर्ल्ड कप में पाक से न हारने का टूटा रिकॉर्ड, 10 विकेट से हारा भारत

T20 World Cup: यूएई और ओमान में खेले जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप में बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की जोड़ी ने इतिहास बदल दिया है। दोनों खिलाड़ियों ने अपने दम पर टीम को भारत के खिलाफ वर्ल्ड कप मुकाबले में 10 विकेट से जीतया।

यूएई और ओमान में खेले जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप में बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की जोड़ी ने इतिहास बदल दिया है। दोनों खिलाड़ियों ने अपने दम पर टीम को भारत के खिलाफ वर्ल्ड कप मुकाबले में 10 विकेट से कभी न भूलने वाली जीत दिला दी है। भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कोरबोर्ड पर 151 रन टांगे, जिसके जवाब में पाकिस्तान ने यह लक्ष्य बिना कोई विकेट गंवाए ही हासिल कर लिया।

336x280 MilesWeb

टीम इंडिया की तरफ से गेंदबाज एक भी विकेट नहीं हासिल कर सके

पाकिस्तान टीम की तरफ से कप्तान बाबर आजम ने 68 जबकि मोहम्मद रिजवान ने 79 रनों की धांसू पारी खेली। टीम इंडिया की तरफ से मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार जैसे दिग्गज गेंदबाज एक भी विकेट नहीं हासिल कर सके।

T20 World Cup: 29 साल में वर्ल्ड कप में पाक से पहली हार

भारत-पाकिस्तान महा-मुकाबले में टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार पाकिस्तान की टीम ने भारत को बुरी तरह से हरा दिया है। 152 के लक्ष्य का पीछा कर रही पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाजों ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए मैच को एकतरफा कर दिया। बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान दोनों ने टीम इंडिया के गेंदबाजों को कोई मौका ही नहीं दिया। शुरू से ही दोनों बल्लेबाज टीम इंडिया के गेंदबाजों रहे।

यह भी पढ़े   हरियाणा से बिहार जा रही निजी ट्रेवल्स की डबल डेकर बस दुर्घटनाग्रस्त

बाबर आजम ने 52 गेंदों पर नाबाद 68 और मोहम्मद रिजवान ने 55 गेंदों पर नाबाद 79 रनों की पारी खेली। पाक टीम ने मुकाबला 13 गेंद पहले ही जीतकर अपने नाम किया। वनडे वर्ल्ड कप और टी-20 वर्ल्ड कप पाकिस्तान की भारत के खिलाफ ये पहली जीत रही। टीम इंडिया और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप के इतिहास का पहला मुकाबला 1992 में खेला गया था और तबसे भारत एक बार भी पाकिस्तान से वर्ल्ड कप के मैचों में नहीं हारा था, लेकिन ये सिलसिला आज टूट गया।

20211024 231739

भारत की पारी

शाहीन अफरीदी ने पहले ही ओवर में रोहित शर्मा को 0 पर आउट कर पाक को बेहतरीन शुरुआत दिलाई। अफरीदी ने अगले ही ओवर में केएल राहुल (3) को आउट कर भारत को जोरदार झटका पहुंचाया। टीम इंडिया को पहली बाउंड्री 18 गेंदों के बाद मिली, जब सूर्यकुमार यादव ने शाहीन अफरीदी की गेंद पर छक्का लगाया। तीसरे विकेट के लिए कोहली और सूर्यकुमार यादव ने 21 गेंदों पर 25 रन जोड़कर पारी को संभाला। इस बीच हसन अली ने सूर्या (11) को आउट कर भारत को एक और झटका दिया।

पाकिस्तान के खिलाफ कोहली

ऋषभ पंत और विराट कोहली ने चौथे विकेट के लिए 40 गेंदों पर 53 रन जोड़े। शानदार बैटिंग कर रहे पंत (39) को पवेलियन भेजने का काम शादाब खान ने किया। कप्तान कोहली ने एक छोर को संभालकर रखा और शानदार 57 रनों की पारी खेली। रवींद्र जडेजा ने (13) और हार्दिक पंड्या ने (11) रन बनाए।

पाकिस्तान के 3 खिलाड़ियों से ही पिट गई टीम इंडिया

यह भी पढ़े   15 दिन के अंदर फिर से गैस सिलिंडर के दामों मे हुआ इतना इज़ाफ़ा

T-20I में रोहित शर्मा 7वीं बार शून्य पर आउट हुए।

पावरप्ले तक भारत का स्कोर 36/3 था।

मोहम्मद रिजवान ने टी-20 फॉर्मेट में अपने 100 कैच पूरे किए।

पारी के 12वें ओवर में ऋषभ पंत ने हसन अली के ओवर में एक हाथ से लगातार दो छक्के लगाए।

अंतिम 5 ओवर में टीम इंडिया ने 51 रन बनाए।

टी-20 WC में विराट कोहली बतौर कप्तान भारत के लिए फिफ्टी लगाने वाले पहले खिलाड़ी बने ।

ऐसे ही ताज़ा खबर पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज एवं ट्विटर पर फ़ॉलो जरूर करें आप हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप भी ज्वाइन कर सकते है


whatsapp cover