महिला को साड़ी में नहीं दी थी एंट्री, दिल्ली का एक्विला रेस्टोरेंट हुआ बंद

पिछले हफ्ते दिल्ली के एक्विला रेस्टोरेंट में एक महिला को इस वजह से प्रवेश नहीं मिला, क्योंकि वो साड़ी पहनकर पहुंची थी । इसके बाद महिला ने बहस करते हुए रेस्टोरेंट स्टॉफ का एक वीडियो बनाया, जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ । तब से रेस्टोरेंट पर कार्रवाई की मांग की जा रही थी । जिस पर अब दक्षिणी दिल्ली नगर निगम ने एक्शन लिया है । साथ ही रेस्टोरेंट को पूरी तरह से बंद कर दिया गया ।
.
अंसल प्लाजा स्थित एक्विला रेस्टोरेंट को कुछ दिनों पहले एक नोटिस भी जारी किया गया था । जिसमें हाल ही की घटना का जिक्र नहीं है, लेकिन ये जरूर कहा गया कि वो रेस्टोरेंट बिना हेल्थ ट्रेड लाइसेंस के चल रहा था । मामले में साउथ एमसीडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि रेस्टोरेंट 27 सितंबर को बंद हो गया । इसके लिए 24 सितंबर को एक क्लोजर नोटिस जारी हुआ था, जिसमें कहा गया कि सार्वजनिक स्वास्थ्य निरीक्षक ने 21 सितंबर को जांच के दौरान पाया कि मालिक के पास हेल्थ ट्रेड लाइसेंस नहीं है । साथ ही वो अस्वच्छ परिस्थितियों में संचालित हो रहा था ।

336x280 MilesWeb


. अधिकारी ने आगे कहा कि जन स्वास्थ्य निरीक्षक ने 24 सितंबर को फिर से उस जगह का निरीक्षण किया, जिसमें पता चला कि वो पहले जैसी हालत में है । जिस वजह से 48 घंटे के भीतर उसे बंद करने के आदेश दिए गए । अगर संचालक उसे बंद नहीं करता, तो उस पर सीलिंग समेत अलग कानूनी कार्रवाई की जाती । वहीं एसडीएमसी हाउस की बैठक में बुधवार को ये मुद्दा उठा । जिसमें कांग्रेस पार्षद अभिषेक दत्त ने पारंपरिक भारतीय पोशाक में महिला को प्रवेश ना देने की घटना पर होटल पर 5 लाख का जुर्माना लगाने की मांग की ।
.

यह भी पढ़े   जानिए क्यों पुरे देश में बिजली का संकट गहराता जा रहा है

महिला आयोग ने लिया था संज्ञान


आपको बता दें कि महिला पेशे से पत्रकार हैं और वो अपनी बेटी का जन्मदिन मनाने के लिए गई थीं । जब वो साड़ी में वहां पहुंची, तो रेस्टोरेंट ने उन्हें एंट्री देने से इनकार कर दिया । साथ ही कहा कि वो सिर्फ कैजुअल ड्रेस में एंट्री देते हैं, जबकि साड़ी कैजुअल में नहीं आता । इसके बाद महिला आयोग ने भी इसका संज्ञान लिया । साथ ही दिल्ली पुलिस कमिश्नर को खत लिखकर घटना में जांच करने को कहा था । हालांकि बाद में रेस्टोरेंट संचालक ने माफी मांग ली थी ।
.

ऐसे ही ताज़ा खबर पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज एवं ट्विटर पर फ़ॉलो जरूर करें आप हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप भी ज्वाइन कर सकते है

Share on: