पॉलिटेक्निक के 1st से 5th समेस्टर तक के विद्यार्थी अगले सेमेस्टर में होंगे प्रमोट

राज्य के सभी पॉलिटेक्निक कॉलेजों के विद्यार्थी आंतरिक मूल्यांकन और पिछली परीक्षा के आधार पर ही अगले सेमेस्टर में प्रोन्नत होंगे ।

336x280 MilesWeb

विज्ञान एवं प्रावैधिकी विभाग के मंत्री सुमित कुमार सिंह की अध्यक्षता में शनिवार को हुई राज्य प्रावैधिकी शिक्षा पर्षद की बैठक में यह निर्णय लिया गया ।

कोरोना संक्रमण को लेकर विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के दिशा – निर्देश के आलोक में यह निर्णय लिया गया है । विज्ञान एवं प्रावैधिकी विभाग द्वारा जानकारी दी गई कि प्रथम , तृतीय , चतुर्थ और पांचवें सेमेस्टर के विद्यार्थी प्रोन्नत होंगे । प्रथम सेमेस्टर के छात्र – छात्राओं को शत – प्रतिशत आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर अगले सेमेस्टर में उत्तीर्ण किया जाएगा ।

वहीं अन्य सेमेस्टर के छात्र – छात्राओं को आंतरिक मूल्यांकन में प्राप्त अंक के आधार पर 50 प्रतिशत वेटेज दिया जाएगा । साथ ही पिछले सेमेस्टर में संबंधित विषयों में प्राप्त अंकों के आधार पर शेष 50 प्रतिशत वेटेज मिलेगा ।

बैठक में यह भी निर्णय लिया गया है कि यदि कोई विद्यार्थी अपना ग्रेड में सुधार करना चाहते हैं तो उन्हें ऐसे विषय में अगले सेमेस्टर में विशेष परीक्षा आयोजित कर उन्हें अवसर दिया जाएगा ।

ऐसे ही ताज़ा खबर पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज एवं ट्विटर पर फ़ॉलो जरूर करें आप हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप भी ज्वाइन कर सकते है

Share on: