Breaking News

कल कोरोना टीका महाभियान पुरे जिले मे

जिले में 18 अक्टूबर को फिर से कोरोना टीका महाभियान चलेगा । इस संबंध में शनिवार को जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों, प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारियों व बीएचएम को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में निर्देशित किया है । टीकाकरण के लिए 600 केंद्र बनाए जाएंगे । टीकाकरण के लिए कोई लक्ष्य तय नहीं किया गया है ।
.
जिलाधिकारी ने कहा कि प्रखंडों के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित करते हुए महाभियान की सफलता के मद्देनजर गंभीरतापूर्वक काम करें । मेगा अभियान को सफल बनाने के मद्देनजर सेविका-सहायिका व जीविका दीदी लोगों को जागरूक करेंगी । कुछ दिन पहले सेविका-सहायिका ने पहली डोज से छूटे हुए लोगों का सर्वे किया था । इसमें पहली डोज से पांच लाख लोग वंचित बताए गए ।

वहीं, सिविल सर्जन डॉ विनय कुमार शर्मा ने बताया कि 19 से 21 अक्टूबर तक जिले में महा सर्वे किया जाएगा, जिसमें छूटे हुए व्यक्तियों को चिह्नित करते हुए टीकाकरण किया जाएगा । महा सर्वे का कार्य सेविका-सहायिका व स्वास्थ्य विभाग की आशा कार्यकर्ता करेंगी । एएनएम व आशा फैसिलिटेटर सर्वे महाभियान की नोडल सुपरवाइजर होंगी । डीआईओ डॉ. एके पांडे ने बताया कि जिले में अबतक 27 लाख 39 हजार 60 लोगों को टीका दिया जा चुका है ।

336x280 MilesWeb

ऐसे ही ताज़ा खबर पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज एवं ट्विटर पर फ़ॉलो जरूर करें आप हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप भी ज्वाइन कर सकते है


whatsapp cover

यह भी पढ़े   नए साल के जश्न पर ‘ओमिक्रॉन’ की नजर, देश में मच सकता है हाहाकार, मामले 410 के पार
Share on: